×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
     Cricket      Football      Post Anything

Sports / Football / India / Delhi / New Delhi
रिनाल्डो ने हटाई कोका कोला की बोतल कंपनी को लगा 4 अरब डॉलर का झटका

By  Public Reporter
Fri/Jun 18, 2021, 12:19 PM - IST -79

क्रिस्टियानो रोनाल्डो
  • कोका-कोला को लगा 30 हजार करोड़ का झटका
New Delhi/

दिल्ली / क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। रोनाल्डो की उम्र इस समय भले ही 36 साल है पर फिल्ड में वह 20 साल के य़ुवा जैसी फुर्ती रखते हैं। वहीं हंगरी के खिलाफ अपनी टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी ने कुछ ऐसा किया जिससे कोका कोला कंपनी के 100 या 200 करोड़ नहीं बल्कि 29 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो गया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो ने अपने छोटे से इशारे से यह साफ कर दिया कि वह सॉफ्ट ड्रिंक का समर्थन नहीं करते, जिससे कंपनी को इतना बड़ा घाटा हुआ है।
वहीं रोनाल्डो के इस छोटे से काम से ही कंपनी के खिलाफ कुछ माहौल स्टॉक मार्केट में बना दिया और इसका असर कंपनी की कीमत पर पड़ा। सोमवार को जब यूरोप में स्टॉक मार्केट खुला, तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी। कुछ ही देर में कोका-कोला का शेयर लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गया और इससे कोका-कोला की कीमत में करीब 4 बिलियन डॉलर यानी कंपनी को एक दिन में 4 अरब डॉलर (करीब 29,300 करोड़ रुपये) नुकसान उठाना पड़ा।
यूरो 2020 के अधिकारिक प्रायोजकों में से एक कोका-कोला के शेयर की कीमत इसके तुरंत बाद 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर घट गयी। कोका-कोला का बाजार मूल्यांकन भी 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गया, जिसमें उसे चार अरब डॉलर का झटका लगा।
वीडियो इसके बाद से वायरल हो गया है क्योंकि 36 साल के यूवेंटस के स्ट्राइकर ने कोका-कोला के बजाय पानी की बोतल को उठाया और पुर्तगाली भाषा में कहा, ‘अगुआ (पानी)’ और ऐसा लग रहा था कि वह एरिएटिड ड्रिंक्स के बजाय पानी को अपनाने की सलाह दे रहे थे।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok