×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
     Cricket      Football      Post Anything

Sports / Football / India / / Wardha
AFC महिला एशिया कप 2022 का आयोजन

By  Public Reporter
Wed/Jun 30, 2021, 08:15 AM - IST -68

फुटबॉल
  • एशिया का सबसे बड़ा महिला फुटबॉल टूर्नामेंट महाराष्ट्र में है।
Wardha/

महाराष्ट्र में फुटबॉल के खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य में एशिया में सबसे बड़े एएफसी महिला एशिया कप 2022 का आयोजन किया गया है। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री सुनील केदार सहयाद्री गेस्ट हाउस में एशिया एएफसी महिला एशिया कप 2022 की तैयारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पर्यटन, पर्यावरण और शिष्टाचार मंत्री और मुंबई जिला फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष श्री आदित्य ठाकरे, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष और सांसद प्रफुल्ल पटेल, राज्य खेल आयुक्त ओमप्रकाश बकोरिया उपस्थित थे।

खेल मंत्री श्री केदार ने कहा कि एएफसी महिला एशिया कप 2022 से राज्य में खेल संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। राज्य में फुटबॉल को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र राज्य में मुंबई, नवी मुंबई और बालेवाड़ी पुणे में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के स्टेडियम सभी मानकों के अनुरूप हैं। श्री केदार ने यह भी कहा कि प्रदेश में प्रतियोगिता व अभ्यास के लिए अप-टू-डेट पिच उपलब्ध है।

            पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य में प्रतियोगिता के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न एजेंसियों को अधिसूचित किया जाएगा। यह कोरोना संक्रमण की स्थिति में स्वास्थ्य, सड़क, परिवहन व्यवस्था, सुरक्षा, आवास जैसी सभी सुविधाएं मुहैया कराएगा। श्री ठाकरे ने यह भी निर्देश दिया कि यदि स्टेडियम के सभी भवनों पर कोई मरम्मत कार्य आवश्यक है तो वह समय पर किया जाए।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि फुटबॉल टूर्नामेंट 20 जनवरी 2022 से 6 फरवरी तक होगा। इसके लिए राज्य सरकार को उचित योजना बनानी चाहिए। चूंकि प्रतियोगिता विश्व स्तरीय है, इसलिए फुटबॉल प्रशंसकों को कोरोना की पीठ पर तैयार रहना चाहिए ताकि खेल का आनंद उठाया जा सके।

            मैच राज्य के मुंबई, नवी मुंबई और बालेवाड़ी में खेले जाएंगे। यह टूर्नामेंट एशिया का सबसे बड़ा महिला फुटबॉल टूर्नामेंट है और इसमें कुल 12 टीमें भाग लेंगी। - ऑस्ट्रेलिया, जापान और चीन पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। अन्य संभावित प्रतिभागियों में कोरिया और दक्षिण कोरिया शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए खेल का मैदान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं|

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok